पटना. बिहार की राजनीति में बड़े भाई और छोटे भाई के रूप में चर्चित राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फोन पर बातचीत लालू के बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने चाचा नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए निशाना साधा. दरअसल, मंगलवार का नीतीश (छोटे भाई) ने मुंबई के अस्पताल में इलाज करवा रहे लालू प्रसाद को फोन कर हालचाल पूछा था. इसकी सूचना मीडिया में आने के बाद ही तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़े भाई की चार महीने बाद याद आई है.

तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, यह और कुछ नहीं बल्कि देरी से की गई कर्टसी कॉल थी. रविवार को ही फिस्टुला का ऑपरेशन हुआ है. अस्पताल में भर्ती होने के चार महीने बाद आश्चर्यजनक रूप से नीतीश जी को उनके खराब स्वास्थ्य के बारे में पता चला. मैं उम्मीद करता हूं कि वह महसूस करेंगे कि वह भाजपा-राजग मंत्रियों के अस्पताल में लालू जी का हालचाल पूछने वाले अंतिम राजनेता हैं.

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद इन दिनों मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती हैं. रविवार को उनका ऑपरेशन हुआ. रांची उच्च न्यायालय ने लालू को इलाज के लिए औपबंधिक जमानत दी है.

गौरतलब है कि मंगलवार को ही तेजस्वी ने नीतीश के लिए महागठबंधन के दरवाजे हमेशा के लिए बंद होने की बात कही थी. ऐसे में नीतीश द्वारा बीमार लालू को फोन करने के बाद बिहार में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है. पिछले कई दिनों से भाजपा और जद (यू) में लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर बयानबाजी का दौर चल रहा है.