श्रीनगर, राज्य ब्यूरो । जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षबलों के साथ जारी मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। बताया जा रहा है कि ये आतंकी हिज्‍बुल ग्रुप के हैं।

पुलिस ने बताया, ‘आतंकियों की मौजूदगी का पता चलते ही राष्‍ट्रीय राइफल्‍स, सीआरपीएफ व राज्‍य पुलिस की स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप के सुरक्षा जवानों ने शुक्रवार शाम शिष्‍टाराम गांव को घेर लिया। सुरक्षा घेरा सख्‍त होने के कारण आतंकियों ने फायरिंग कर दी जिसके बाद सेना के जवानों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी।

कश्मीर घाटी में सक्रिय पुराने आतंकियों में एक हैदर को उसके अंगरक्षक आसिफ संग सुरक्षाबलों ने डुरु-अनंतनाग में शुक्रवार की देर रात गए हुई मुठभेड़ में मार गिराया। अलबत्ता, पुलिस ने मारे गए आतंकियों की तत्काल पहचान नहीं की है। मुठभेड़ के दौरान लश्कर कमांडर शकूर व एक अन्य आतंकी बच निकलने में कामयाब रहे हैं।

इस बीच,आतंकी की मौत के बाद दक्षिण कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में व्याप्त तनाव को देखते हुए प्रशासन ने बनिहाल-श्रीनगर रेल सेवा को स्थगित कर दिया है।  श्रीनगर से जम्मू की तरफ या जम्मू से श्रीनगर की तरफ आने -जाने वाले सैन्यकाफिलों को भी एहतियातन रोका गया है। अफवाहों पर काबू पाने के लिए दक्षिण कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है या फिर उनकी गति को पूरी तरह सीमित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि बीती रात करीब साढे नौ बजे सुरक्षाबलों ने डुरु अनंतनाग के शिसतरगाम गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। जवानों ने गांव की घेराबंदी करते हुए जैसे ही संदिग्ध मकानों की तलाशी शुरु की, एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायर कर दिया। जवानों ने भी तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरु हो गई जो रात साढ़े ग्यारह बजे तक जारी रही।